रायपुर लोकसभा की बैठक मे प्रभारी सचिन पायलट ने भरा कार्यकर्ताओं में जोश

रायपुर। रायपुर लोकसभा के चुनाव की तैयारी को लेकर आज एक महत्वपूर्ण बैठक राजीव भवन में आयोजित की गई थी। बैठक में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी सचिन पायलट नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज सहित वरिष्ठ नेताजन उपस्थित थे।
बैठक में सर्वप्रथम महात्मा गांधी एवं छत्तीसगढ़ महतारी की छायाचित्र पर माल्यार्पण किया गया एवं राज गीत के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की गई। कार्यक्रम में रायपुर लोकसभा के प्रत्याशी विकास उपाध्याय ने नौ विधानसभा से आए हुए 500 से भी अधिक कार्यकर्ताओं को अपने हाथों से कांग्रेस का गमछा पहना कर उनका स्वागत किया।
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने केंद्र की भाजपा सरकार के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने पिछले 10 सालों में जो रवैया अपनाया है वह निंदनीय हैं निर्वाचन आयोग की नियुक्तियां मैं इन्होंने अपनी मनमर्जी की सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी चंदे को लेकर इसे असवैधानिक बताया चंडीगढ़ के निर्वाचन अधिकारी किस प्रकार अपने हाथों से वोट को खराब करने में लगे थे। 32 साल पुराने मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी के 12 खातों को सेट करना विपक्षी दलों के नेताओं को आज ईडी सीबीआई के माध्यम से डरने का कार्य केंद्र की भाजपा सरकार कर रही है। निर्वाचित मुख्यमंत्री मंत्रियों सहित विपक्ष के नेताओं को डराने का कार्य कर रही है। जिस चुनावी बांड को सुप्रीम कोर्ट ने असवैधानिक बताया उसके माध्यम से भाजपा को हजारों करोड़ का चंदा मिला देश की आजादी से लेकर संविधान बनने तक हजारों लोगों ने अपनी कुर्बानियां दी हैं। भाजपा उसे संविधान को कुचलकर अपने संविधान को देश के ऊपर थोपना चाहती है। टीवी में जो खबरें आती है वह सच से परे है क्योंकि देश में लगातार महंगाई बढ़ रही है युवा परेशान है किसान परेशान है आज देश की संवैधानिक संस्थाएं सुरक्षित नहीं है। ईडी सीबीआई आईटी इन सभी का दुरुपयोग कर भाजपा सत्ता में आना चाहती है।

नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने कहा कि रायपुर लोकसभा प्रत्याशी विकास उपाध्याय ने अपनी अलग पहचान बनाई है। एनएसयूआई युवा कांग्रेस सहित संगठन के माध्यम से उन्होंने देशभर में काम किया है। उनके चेहरे को रायपुर लोकसभा की जनता भली.भांति पहचानती है। सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर भूत स्तर तक कांग्रेस की सभी गारंटीयों को पहुंचना है। उन्होंने भाजपा के ऊपर आरोप लगाते हुए कहां कि मोदी सरकार ने जो 400 पार का नारा दिया है उसमें बीजेपी का घमंड साफ नजर आता है देश की संविधान ने जो हमें ताकते दी हैं संविधान में जो शक्ति है वह उस शक्ति को हमसे चिन्ना चाहते हैं ऐसी ताकतों से हम सबको लड़ना है युवा महिला और किसानों के भविष्य के लिए हम सबको मिलकर लड़ाई लड़नी होगी।

प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हमें जनता के बीच जाना है और केंद्र राज्य की डबल इंजन की सरकार की नाकामियों को जनता तक पहुंचना है साथ ही कांग्रेस पार्टी की न्याय गारंटी योजना के साथ हर घर में कांग्रेस की विचारधाराओं को पहुंचना है। देश में बढ़ती हुई बेरोजगारी काला धन चुनावी चंदा घोटाला महंगाई देश का बड़ा मुद्दा है। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के माध्यम से युवा महिला किसानों मजदूरों की जो आवाज उठाई है। उस आवाज को आम जनता तक पहुंचना है।

रायपुर लोकसभा प्रत्याशी विकास उपाध्याय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हम सभी लोगों को एक पहचान दिलाई है छात्र राजनीति से लेकर अब तक जितने भी नियुक्तियां मुझे मिली है। विधानसभा और लोकसभा के प्रत्याशी के रूप में मेरा नाम तय हुआ हैं। उन सभी सूचियां को मैंने उस तिजोरी में रखा है जिस तिजोरी में मेरे पूर्वजों के कागज है क्योंकि वह नियुक्ति मेरे लिए उतनी ही महत्वपूर्ण है। कांग्रेस पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं ने सैकड़ो आंदोलन किये जेल गए हैं लाठियां खाई लेकिन कांग्रेस का कार्यकर्ता आज भी आम जनता के हक की लड़ाई के लिए निरंतर संघर्ष करता रहता है।
विकास उपाध्याय ने अपने संबोधन में कबीर साहब का एक दोहा भी पढ़ा कबीर जिंदा रख जमीर जिंदा रख सुल्तान भी बन जाए तो दिल मे फकीर जिंदा रख।
राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।
इस बैठक मे प्रभारी विजय जांगीड मलकीत सिंह गेंदू विधायक इंद्र साव फूलो देवी नेताम प्रतिमा चंद्राकर छाया वर्मा सुशील आनंद शुक्ला शैलेश नितिन त्रिवेदी गिरीश दुबे हीतेंद्र ठाकुर उधोराम वर्मा एजाज ढेबर प्रमोद दुबे राजेंद्र तिवारी आकाश शर्मा नीरज पांडेय कुलदीप जुनेजा पंकज शर्मा महेंद्र छाबड़ा प्रमोद चौबे शिव सिंह ठाकुर श्रीकुमार मेनन संजय पाठक ममता राय ब्लॉक अध्यक्ष सुमीत दास नवीन चंद्राकर प्रशांत ठेंगडी अरूण जंघेल दीपा बग्गा संजय अशोक ठाकुर देव कुमाार साहू दाउलाल साहू सोनी सचिन शर्मा प्रभारी महामंत्री जी श्रीनिवास प्रवक्ता बंशी कन्नौजे अविनय दुबे दुर्गेश वर्मा विद्याभूषण सोनवानी गिरधारी लाल साहू कोमल साहू भारती देवांगन देवदास टंडन योगेेंद्र सोलंकी सौरभ शर्मा बलदाउ साहू सौरभ मिश्रा विक्रम गिरी भूपेश ठाकुर अमर मंडावी विनोद कुमार अग्रवाल कृश्ण कुमार नायक भुनेश्वर वर्मा साथ ही रायपुर लोकसभा के अंतर्गत आने वाले 9 विधानसभा से आये वरिष्ठ नेतागण भी इस बैठक मे उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment