ह्यूंडई ने सभी मॉडल में किया छह एयरबैग का एलान

रायपुर। भारत की पहली स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशन प्रोवाइडर और अपनी शुरुआत से ही यात्री कारों की सबसे बड़ी निर्यातक ह्यूंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने भारतीय ग्राहकों को ज्यादा सुरक्षित मोबिलिटी सॉल्यूशन प्रदान करने की दिशा में अपनी प्रतिबद्धता को मजूबती देते हुए आज तीन अहम घोषणाएं कीं। जिनमें पहली ह्यूंडई के सभी मॉडल और सभी वैरिएंट में स्टैंडर्ड फीचर के रूप में 6 एयरबैग मिलेंगे, दूसरी सुरक्षा के मामले में ह्यूंडई के प्रयासों के प्रमाण के रूप में ह्यूंडई वरना को ग्लोबल एनसीएपी की तरफ से एडल्ट एंड चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के मामले में 5 स्टार रेटिंग मिली है एवं तीसरा भारत के लिए एक सुरक्षित रोडमैप की दिशा में काम करते हुए एचएमआईएल ने 3 मॉडल्स के साथ बीएनसीएपी में स्वैच्छिक रूप से हिस्सा लेने का एलान किया है, आगे अन्य मॉडल को भी इसमें लाया जाएगा।
एमडी एवं सीईओ उनसू किम के अनुसार – ह्यूंडई में सभी की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और स्टैंडर्ड व्हीकल सेफ्टी फीचर्स के मामले में हम हमेशा नए बेंचमार्क बनाते रहे हैं। आज हमें सभी मॉडल एवं सभी वैरिएंट में 6 एयरबैग को स्टैंडर्ड फीचर के रूप में पेश करने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। इसके अतिरिक्त, जीएनसीएपी की तरफ से ह्यूंडई वरना को एडल्ट एंड चाइल्ड आक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए मिले 5 स्टार रेटिंग के साथ सुरक्षित मोबिलिटी के मामले में हमने एक और मील का पत्थर पार किया है। हम केवल स्मार्ट मोबिलिटी सॉल्यूशन प्रोवाइडर ही नहीं, बल्कि सेफ मोबिलिटी सॉल्यूशन प्रोवाइडर भी हैं। भारतीय सडक़ों को सभी के लिए सुरक्षित बनाते हुए एचएमआईएल भारत में व्हीकल सेफ्टी के मानकों को और ऊपर उठाने के अपने प्रयासों को जारी रखेगी।
अपनी शुरुआत से ही ह्यूंडई मोटर इंडिया ग्राहकों के लिए सेफ्टी टेक्नोलॉजी तक पहुंच को आसान बनाने की दिशा में प्रयासरत है। 2023 में एचएमआईएल ने महत्वपूर्ण सेफ्टी इक्विपमेंट को स्टैंडर्ड फीचर बनाते हुए और हाई वॉल्यूम मॉडल्स में एक्टिव एवं पैसिव सेफ्टी फीचर्स को बढ़ाते हुए सुरक्षा के मामले में कई महत्वपूर्ण पड़ाव पार किए हैं।
कार के अंदर बैठे लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ह्यूंडई वरना में एडवांस्ड हाई स्ट्रेंथ स्टील और हाई स्ट्रेंथ स्टील का प्रयोग किया गया है। ह्यूंडई वरना के बॉडी शेल में साइड रीइन्फोर्समेंट की ज्यादा मोटाई (थिकनेस) और सेंटर एवं फ्रंट फ्लोर में मैटेरियल एडिशन के दम पर स्ट्रक्चरल रीइन्फोर्समेंट किया गया है, जिससे बॉडी स्टिफनेस बढ़ी है। इसके साथ ही, ह्यूंडई वरना को इस तरह स्ट्रक्चरल कनेक्टिविटी के साथ डिजाइन किया गया है, जिससे एनर्जी फ्लो का डिस्ट्रीब्यूशन सही रहता है।
फ्यूचरिस्टिक मोबिलिटी का अनुभव देने के लिए ह्यूंडई वरना में 6 एयरबैग, वीएसएम (व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट) के साथ ईएससी (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल), हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल (एचएसी), इम्पैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर अनलॉक, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल (ईएसएस), आईएसओएफआईएक्स, हेडलैंप एस्कॉर्ट फंक्शन आदि जैसे 30 से ज्यादा स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर दिए गए हैं। इसके अलावा, ह्यूंडई वरना में ह्यूंडई स्मार्टसेंस लेवल एडीएएस, फ्रंट पार्किंग, सेंसर्स, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और टीपीएमएस (हाईलाइन) जैसे एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स समेत 65 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स हैं।
65 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स, 6 एयरबैग के स्टैंडर्ड फीचर, लेवल एडीएएस और अब जीएनसीएपी 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ ह्यूंडई वरना अपने सेगमेंट में सबसे सुरक्षित सेडान है।

Related posts

Leave a Comment