भूपेश सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं का नतीजा है आज धनतेरस में बाजार में रौनक:-धनंजय सिंह ठाकुर

रायपुर । प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भूपेश सरकार के जन कल्याणकारी योजनाओं का असर धनतेरस के दिन बाजार में रौनक दिख रहा है बीते 5 साल में भूपेश सरकार ने जनता के जेब में 175000 करोड रुपए डाले हैं जिसके चलते आज मोबाइल बाजार, ऑटोमोबाइल सेक्टर, क्लॉथ ज्वेलरी, किराना सहित सभी शौक और जरूरतों के समान वाले दुकानों में आज भरपूर ग्राहकी नजर आ रही है। 9 साल में मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के चलते देश मंदी महंगाई और बेरोजगारी के अभूतपूर्व दौर से गुजर रहा है। देश के कई राज्यों में दिवाली में भी किसानों नौजवानों के चेहरे में मायूसी दिख रही है बेबसी दिख रही है। देश के संसाधन बिक रहे है मोदी सरकार के दौरान ही देश पर कुल कर्ज का भार 3 गुना बढ़ चुका है। बेरोजगारी, महंगाई, असमानता और भुखमरी बढ़ रही है। मोदी राज में देश की अर्थव्यवस्था उल्टे पाव भाग रही है।
प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार की न्याय योजना सबके साथ खड़ी हुई है,किसानों को उनकी उपज का सही कीमत मिल रहा है,युवाओं को रोजगार मिल रहे, बिजली बिल हाफ की सुविधा मिल रही है,बेरोजगारी भत्ता मिल रहा है,आदिवासी वर्ग को उनके वनोपजों का समर्थन मूल्य मिल रहा है, तेंदूपत्ता की कीमत 4000 रु प्रति मानक बोरा मिल रहा धनवंतरी मेडिकल स्टोर में दवाइयों में 73 प्रतिशत तक की छूट, अंग्रेजी माध्यम की निशुल्क शिक्षा जिसके कारण मोदी निर्मित महंगाई से प्रदेश की जनता सीधी लड़ाई लड़ पा रही है।
प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में पुनः कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानो की कर्ज माफी होगी, धान की कीमत 3200 रु प्रति क्विंटल मिलेगा ,रसोई गैस सिलेंडर में 500 की छूट मिलेगी, निशुल्क बिजली 200यूनिट तक, जाति का जनगणना, तिंवरा का भी समर्थन मूल्य में खरीदी होगी, 17.50 आवास बनाया जायेगा, केजी से पीजी तक निशुल्क शिक्षा सभी स्कूलों को अंग्रेजी माध्यम में अपग्रेड किया जायेगा,वनोंपज की समर्थन मूल्य में 10रु प्रति किलो की बढ़ोतरी, तेंदूपत्ता का मानक दर 6000 रु प्रति बोरा और 4000 पर सालाना बोनस सहित जितने भी वादे किए गए हैं उसे पूरा किया जाएगा और छत्तीसगढ़ नई ऊंचाइयों को छूएगा।

Related posts

Leave a Comment