छठ पूजा के अवसर पर विकास उपाध्याय ने तालाबों एवं नदी के तट पर स्वयं संभाली सफ़ाई व्यवस्था और निगम अधिकारियो को दिये आवश्यक दिशानिर्देश…….

रायपुर। संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय ने आस्था एवं सूर्य उपासना के महापर्व छठ पूजा की तैयारियों का जायजा लेने रायपुर पश्चिम विधानसभा के छठ पूजा कार्यक्रम स्थलों का दौरा किया। विधायक विकास उपाध्याय ने उत्तर भारतीय समाज के पदाधिकारियों के साथ आज छुइया तालाब टाटीबंध , टेंगना तालाब हीरापुर ,आमातालाब , महादेवघाट ,मच्छी तालाब गुढ़ियारी, कोटा तालाब व अन्य तालाबों का निरीक्षण कर , नगर निगम के ज़ोन कमिश्नर एवं सम्बन्धित अधिकारियों को नदी-तालाब के घाटों की साफ-सफाई,रंग-रोगन, यातायात सुविधा,बिजली की पर्याप्त व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, गोताखोर व्यवस्था और घाटों पर स्वच्छता व बेहतर व्यवस्था बनी रहे, ताकि छठ व्रतियों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े और लोग पूरे विधि विधान से पूजा-अर्चना कर सके। इसके अलावा गोताखोरों को छठ व्रतिओं व श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
भूपेश बघेल की सरकार जब से छत्तीसगढ़ मे आई है तब से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी समुदाय और वर्गो का ख्याल रखा है इसका उदाहरण है कि कई बार यह होता था कि समाज से जुड़े अधिकारी कर्मचारी आयोजन के दिन छुट्टी नहीं ले पाते थे। इससे आयोजन अपेक्षित सफल नहीं हो पाता था। लेकिन अब ऐसा नही है छठ पूजा पर अवकाश घोषित होने पर छठ पूजा मनाने वाले यूपी व बिहार के लोगों में भी अवकाश घोषित होने से खुशी का माहौल है। कांग्रेस सरकार की तारीफ करते हुए उक्त समुदाय के लोगों ने भी कहा है कि छठ पूजा के दिन अब अवकाश घोषित होने से हमारे समाज का भी सम्मान बढ़ा है। छत्तीसगढ़ में भी इस समुदाय से जुड़े हुए हजारों लोग निवास करते हैं। हम सभी कांग्रेस पार्टी की भूपेश बघेल सरकार का आभार व्यक्त करते है।

Related posts

Leave a Comment