दीपावली के पूर्व मुस्कान लाने के उद्देश्य से संस्था, अवाम ए हिन्द ने जरूरतमंद, निर्धन परिवारों, वृद्ध महिलाओं, अनाथ बच्चों को नए कपड़े, नगद उपहार, मिठाई का किया वितरण

रायपुर । मानवीय संवेदनाओं को बरकरार रखने के लिए दीपावली पर्व के अवसर पर शहर की सर्वधर्म सामाजिक संस्था, अवाम-ए-हिन्द सोशल वेलफेयर कमेटी ने रामनगर क्षेत्र एवं अन्य श्रम बस्तियों में रहने वाले ज़रूरतमंद, गरीब बेसाहारा, निर्धन वृद्धाजनों महिलाओं एवं पुरुषों, बच्चों को उनके जीवन में खुशियाँ लाने के उद्देश्य से दीपावली के पूर्व नए कपड़े, नगद उपहार, मिठाई, खाद्य सामग्री एवं दीया तेल, पटाखे का वितरण किया। साथ ही नियमित रूप से जारी भोजन वितरण कार्य के 935वें दिन जरूरतमंदों और मरीजों के परिजनों को भी निःशुल्क भोजन मुहैया कराया गया।
इसी कड़ी में सुबह से शाम तक जरूरतमंद वृद्ध महिलाएं, पुरुष एवं बच्चे संस्था कार्यालय में पहुँच कर अपने मनपसंद नए कपड़े, मिठाईयां पाकर अपनी खुशी जाहिर की। संस्थापक, मो. सज्जाद खान ने बताया कि, संस्था प्रतिवर्ष मानवीय संवेदना के आधार पर सैकड़ों जरूरतमंदो, निर्धन परिवारों को पर्व के अवसर पर नए वस्त्र वितरित करती आ रही है तथा कोरोनाकाल में उजड़े हुए परिवारों, बच्चों को भी संस्था ने आर्थिक रूप से तथा खाद्य सामग्री, राशि देकर मदद किया, जिससे वह भी समाज की मुख्यधारा से जुड़कर ख़ुशी के साथ त्यौहार मना सकें।
संस्थापक, मो. सज्जाद खान की अगुवाई में इस कार्य में सैय्यद ज़ाकिर हुसैन, अनिल शुक्ल, ज़ुबैर खान, श्रीमती अनिला शर्मा, अनमोल जैन, योगेश्वर सिन्हा एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment