दही हांडी लूट प्रतियोगिता 19 अगस्त को रावणभाठा दशहरा मैदान में

रायपुर।आगामी 19 अगस्त जन्माष्टमी के ही दिन दही हंडी लूट प्रतियोगिता इस बार सप्रे स्कूल मैदान की बजाय प्रसिद्ध रावण भाठा दशहरा मैदान, नया बस स्टैंड के पास रायपुर में होगी ।
आयोजन समिति के संयोजक सच्चिदानंद उपासने और अध्यक्ष माधव लाल यादव ने बताया कि जन्माष्टमी पर होने वाली दही हांडी लूट प्रतियोगिता जिसमें क्रेन मोटर की सहायता से लटके हुए मटकी को 25 फीट की ऊंचाई पर 15 फीट की ऊंचाई पर और 11 फीट की ऊंचाई पर 3 वर्गों में महिला पुरुष लड़के लड़कियां तोडेंगे जिसके लिए उन्हें ₹31000 हजार ₹15000 हजार और ₹11000 हजार रूपये के नगद पुरस्कार और शील्ड दिए जाएंगे। दही हांडी हेतु गोविंदा मंडियों का पंजीयन प्रारंभ हो चुका है साथ ही यादव नृत्य दल ,शौर्य प्रदर्शन करतब अखाड़ा दलों का प्रवेश प्रारंभ हो गया है लड़के और लड़कियों गोविंदा मंडलियों को अग्रिम पंजीयन हेतु मोबाइल नंबर 95750 03333,पर संपर्क कर सकते हैं और सीधे प्रतियोगिता स्थल पर भी पंजीयन की सुविधा रहेगी।
*श्री कृष्ण बनो फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता*

दही हंडी प्रतियोगिता में इस बार छोटे बच्चे अर्थात 5 से 10 वर्ष तक के बच्चों के लिए श्रीकृष्ण बनो फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का भी आयोजन रखा गया है इस हेतु उन्हें दोपहर 1:00 बजे प्रतियोगिता स्थल रावण भाटा दशहरा मैदान में आना होगा फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता मैं भाग लेने वाले बच्चों को अग्रिम पंजीयन के मोबाइल नंबर 9685116123 पर करा सकते हैं और उन्हें सीधे कार्यक्रम स्थल में भी पंजीयन की सुविधा रहेगी. बच्चों को अपने घर से तैयार होकर आना होगा ..
उक्त प्रतियोगिता में प्रथम ₹3100 रुपए नगद द्वितीय ₹2100 और तृतीय पुरस्कार ₹1100 रुपए नगद और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा
*थाना सिटी कोतवाली के कारागृह में होगा रात 12:00 बजे भगवान का जन्म 19 अगस्त की मध्य रात्रि*मे*
समिति के अध्यक्ष माधव लाल यादव ने बताया कि थाना सिटी कोतवाली के बंदी गृह में मध्य रात्रि 12:00 बजे भगवान श्री कृष्ण का जन्म होगा इस हेतु समिति की श्रीमती हेमलता यादव देवकी और श्री सुनील यादव वासुदेव का रूप धारण कर हथकड़ियों में बंधे होंगे और भगवान के जन्म पश्चात कारागार का द्वार खुल जाएगा और पहरेदार मदहोश होने का अभिनय भी उक्त अवसर पर करेंगे इस बार कंस की सशक्त अभिनय श्रीमती मेरी स्वामी भूमिका निभाएगी ..
श्री यादव ने आगे बताया कि इस बार कृष्ण मित्र सम्मान बॉम्बे ब्लड ग्रुप रायपुर को और छत्तीसगढ़ गौरव सम्मान यातायात पुलिस नीलांबर सिन्हा को ,,सेना में अदम साहस और पराक्रम हेतु योगदान देने हेतु कर्नल जे,एस ,कक्कड़ (रिटायर्ड), साहसी बालिका उन्नति शर्मा और बालक दुर्गेश कुमार सोनकर को कृष्ण बलराम शौर्य सम्मान तथा छत्तीसगढ़ी कला साहित्य क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान हेतु सुश्री रानी निषाद राजिम,डॉ. पुरुषोत्तम चंद्राकर ,नन्ही कलाकार नायरा रंगारी दुर्ग को दिया जाएगा।

Related posts

Leave a Comment