चेंबर प्रदेश अध्यक्ष एवं कैट के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी मुख्य अतिथि के रूप में हुए शामिल

छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, उत्तमचंद गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेंद्र जग्गी, विक्रम सिंहदेव,राम मंधान, मनमोहन अग्रवाल एवं कैट सी.जी.चेप्टर के प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी, महामंत्री सुरिन्दर सिंह, कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल, कार्यकारी अध्यक्ष परमानंद जैन, वासु माखीजा ने बताया कि आज दिनांक 03.06.2023 को नवा रायपुर अटल नगर स्थित श्री सत्य साईं संजीवनी हॉस्पिटल में आयोजित कार्यक्रम में चेंबर प्रदेश अध्यक्ष श्री अमर पारवानी जी मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए। उनके साथ चेंबर प्रतिनिधि टीम ने भी अपनी उपस्थिति दी।
चेंबर अध्यक्ष श्री अमर पारवानी जी ने बताया कि आज नवा रायपुर अटल नगर स्थित, स्वास्थ्य और चिकित्सा के क्षेत्र में समर्पित श्री सत्य साईं संजीवनी हॉस्पिटल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुआ जो मेरे लिए अत्यंत हर्ष की बात है। मैं इसे अपना सौभाग्य मानता हूं कि मुझे सत्य साई बाबा का निरंतर आशीर्वाद मिला है। सत्य साई बाबा ने अध्यात्मवाद को कर्मकांडों से मुक्त किया और इसे लोगों के कल्याण से जोड़ा है।
श्री पारवानी जी ने आगे कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं मानव जीवन का महत्वपूर्ण अंग है। इस बदलती जीवनशैली और प्रदूषण के कारण लोगों को अस्पतालों एवं चिकित्सीय सेवाओं की अत्यंत जरूरत है। चिकित्सा संस्थान जो बीमारियों से बचाने के लिए निवारक उपाय करने में हमारी मदद कर सकते हैं, आज के परिदृश्य में सबसे महत्वपूर्ण हैं जिसे श्री सत्य साईं संजीवनी अस्पताल पूर्ण रूप से इसे निभाती आ रही है। यह सिर्फ एक अस्पताल नहीं है अपितु यह मानव जाति की सेवा के लिए समर्पित एक मंदिर की तरह है।
श्री पारवानी जी ने श्री सत्य साईं संजीवनी अस्पताल द्वारा चिकित्सा के क्षेत्र में दिए जा रहे योगदान पर प्रकाश डालते हुए बताया कि यह संस्था 2011 में बनना शुरू हुआ जो 9 महीने में बनकर तैयार हुआ तथा 2012 से अस्पताल में आपरेशन होना शुरू हो गया। पिछले 10 वर्षों में लगभग 25000 से ज्यादा हृदय रोग से पीड़ित जन्मजात बच्चों का निःशुल्क सफलतापूर्वक ओपरेशन किया जा चुका है जो स्वयं में एक बड़ी उपलब्धि है। साथ ही 100 से अधिक ओपीडी केस प्रतिदिन अस्पताल में आते हैं।
अस्पताल में जच्चा-बच्चा केंद्र भी है जहाँ प्रसुताओं का उचित रूप से ख्याल रखा जाता है, अच्छा इलाज मुहैय्या कराया जाता है, सामान्य एवं सिजेरियन डिलीवरी भी कराई जाती है। मरीज के साथ आए उनके दो अटेंडेंट के लिए भी रखने खाने की सुविधा दी गई है जो पूर्णतः निःशुल्क है ।
श्री पारवानी जी अपने उद्बोधन में आगे कहा कि बच्चे ईश्वर का रूप होते हैं जिन्हें देखते ही हमारे चेहरों पर एक भीनी सी मुस्कान आ जाती है। इसलिए उन बच्चों के चेहरों पर मुस्कान लाना हमारा कर्तव्य है। श्री सत्य साईं संजीवनी हॉस्पिटल इस कथन को चरितार्थ करती है।
सत्य साईं संजीवनी अस्पताल की प्रशंसा करते हुए, श्री पारवानी जी ने कहा कि संगठन लोगों की सेवा करने पर केंद्रित है और देश भर में अपनी विभिन्न शाखाओं में हजारों बच्चों की मुफ्त हृदय शल्य चिकित्सा की है। सत्य साईं संजीवनी अस्पताल से बच्चों और स्थानीय निवासी प्रमुख रूप से लाभान्वित हो रहे हैं साथ ही अब तक 17 देशों से मरीज यहाँ आकर उन्होंने स्वास्थ्य लाभ लिया है और अपने देश में स्वस्थ रूप से जीवन-यापन कर रहे हैं।
श्री पारवानी जी ने संगठन का आभार व्यक्त किया और अपने उद्बोधन को समाप्त करते हुए कहा, मुझे पूरा यकीन है कि श्री सत्य साईं संजीवनी अस्पताल भविष्य में भी प्रदेश की जनता को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सेवाएं प्रदान करेगा और दिल की सर्जरी करेगा।
इस अवसर पर प्रमुख रूप से चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, कार्यकारी अध्यक्ष- विक्रम सिंह देव, राम मंधान, उपाध्यक्ष-मनोज जैन, नरेन्द्र हरचंदानी, मंत्री- नीलेश मुंधड़ा, राजेंद्र खटवानी, प्रशांत गुप्ता, जयंत मोहता, युवा चेम्बर प्रदेश महामंत्री- कांति पटेल, उपाध्यक्ष-विपुल पटेल, जयेश पटेल, मंत्री- जयराज गुरनानी, कैट सी.जी.चेप्टर के कार्यकारी अध्यक्ष परमानंद जैन, महामंत्री सुरिंदर सिंह, कार्यकारी महामंत्री भरत जैन, संयुक्त कोषाध्यक्ष राकेश ओचवानी, संगठन मंत्री जयराम कुकरेजा, मंत्री विजय जैन, युवा कैट प्रदेश अध्यक्ष अवनीत सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष दीपक विधानी उपस्थित थे।

Related posts

Leave a Comment