पारंपरिक खेलों के माध्यम से युवाओं का होगा बौद्धिक विकास : अनिता योगेन्द्र शर्मा

रायपुर। धरसीवा विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा के द्वारा आज जोन स्तरीय राजीव गांधी युवा मितान क्लब के द्वारा आयोजित छत्तीसगढ़िया ओलंपिक ग्राम पंचायत सारागांव,मांढर,मोहदी में शामिल होकर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया।
इस अवसर विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा ने कहा आज जोन स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक आयोजित होने से यहां पर पारंपरिक खेल खेलने और जानने का मौका मिल रहा है साथ ही विलुप्त होती संस्कृति को पुनः जागृति करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश जी के द्वारा पारंपरिक खेल खेलने और देखने का एक सराहनीय कार्य किया गया जो आज हम सबके लिए एक स्मरणीय है जो खेल हमारे बचपन में खेले थे आज हमारी युवा पीढ़ी इन खेलों से वंचित हो रही थी उन खेलों को छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की शुरुआत करके खेलने और सीखने का अवसर प्रदान किया है और मैं आह्वान करती हूं कि इस ओलंपिक के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा युवा भाग लेकर अपना भविष्य उज्जवल करें।
निश्चित ही खेल के माध्यम से सामाजिक एकता बच्चों का बौद्धिक विकास जिससे बच्चे मानसिक रूप से मजबूत बनेंगे साथ ही आज जो लोग मानसिक अवसाद सहित अन्य रोगों से आजकल ग्रसित हो रहे हैं जिससे निजात मिलेगी और इन खेलों से गांव से प्रतिभाएं निकलकर प्रदेश और देश स्तर में यहां के युवा पहुंचकर प्रदेश का नाम रोशन कर अपना सर्वांगीण विकास करेंगे।

Related posts

Leave a Comment