कैट सी.जी. चैप्टर द्वारा एक व्यापारी एक पेड अभियान के तहत स्वास्तिक दाल मिल एवं मोहन लाल एण्ड कम्पनी मोवा कांपा में वृक्षारोपण किया

रायपुर । कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी, चेयरमेन मगेलाल मालू, अमर गिदवानी, प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी, कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, परमानन्द जैन, वाशु माखीजा, महामंत्री सुरिन्द्रर सिंह, कार्यकारी महामंत्री भरत जैन, कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल एवं मीड़िया प्रभारी संजय चौंबे ने बताया कि आज कैट सी.जी. चैप्टर द्वारा एक व्यापारी एक पेड अभियान के तहत स्वास्तिक दाल मिल एवं मोहन लाल एण्ड कम्पनी मोवा कांपा में वृक्षारोपण किया।
कैट सी.जी. चैप्टर के प्रदेश अध्यक्ष श्री जितेन्द्र दोशी एवं कार्यकारी अध्यक्ष श्री परमानन्द जैन ने बताया की आज कैट सी.जी. चैप्टर द्वारा एक व्यापारी एक पेड अभियान के तहत स्वास्तिक दाल मिल एवं मोहन लाल एण्ड कम्पनी मोवा कांपा में वृक्षारोपण किया। उन्होनें कहा कि पेड़ों को धरती पर ऑक्सीजन का इकलौता एवं श्रेष्ठ स्त्रोत माना जाता है। जब तक पर्यावरण में ऑक्सीजन नहीं होगी तो किसी भी प्लांट में जरूरत के लिए ऑक्सीजन का उत्पादन करना मुश्किल काम है, इसलिए बहुत जरूरी है कि हम पेड़ों को लगाने पर जोर दें और इसी उद्देश्य के साथ कैट ने इस अभियान को देश भर में शुरू किया है।
कार्यक्रम संयोजक श्री मोहन वर्ल्यानी ने कहा कि भविष्य की अत्यंत आवश्यकता आक्सीजन एवं जलस्तर को बनाएं रखने हेतु पेड़ जरूर लगाये। श्री वर्ल्यानी ने ’एक व्यापारी -एक पेड़ ’ पर जोर देते हुए कहा कि कैट ने प्रदेश भर के व्यापारियों से अपील की है कि वो एक पौधा अपने घर में एवं एक पौधा अपनी दूकान पर अवश्य लगाएं । वहीं कैट सी.जी. चैप्टर ने सभी उद्योगों से भी आग्रह किया है की वो अपने कारखानों में ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगाने पर जोर दें।
वृक्षारोपण कार्यक्रम में मुख्य रूप से कैट सी.जी. चैप्टर के पदाधिकारी एवं व्यापारीगण उपस्थित रहे :- जितेन्द्र दोशी, परमानन्द जैन, भरत जैन, विजय शर्मा, अवनीत सिंह, सतीश श्रीवास्तव, मोहन वर्ल्यानी, सुरेश सचदेव, श्रीचंद जी, एवं ग्रीन आर्मी से प्रफुल्ल बैद आदि।

Related posts

Leave a Comment