निशुल्क स्वास्थ्य शिविर के पहले दिन 955 लोगों ने जांच कराया

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जन्मदिन के अवसर पर इंडोर स्टेडियम में आज से आयोजित तीन दिवसीय निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में आज 955 लोगों ने अपनी जांच कराया। साथ ही दवाएं भी ली। महापौर एजाज ढेबर के मार्गदर्शन में आयोजित इस शिविर का विधायक सत्यनाराण शर्मा तथा कुलदीप जुनेजा ने जायजा लिया और यहां हो रहे कार्यों को सराहा।
निगम की सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ तृप्ति पाणिग्रही ने बताया कि शिविर में यहां अलग – अलग रोगों के लिए 26 ओपीडी बनाए गए हैं। इसके अलावा कान, नाक और दांत के लिए चलित ओपीडी भी लगाए गए हैं। शिविर में सबसे अधिक करीब 350 मरीज नेत्र रोगों के आए। वहीं 100 लोगों का ईसीजी और 15 लोगों का इको किया गया। कुछ गम्भीर मरीज भी यहां आए थे। उन्हें तत्काल बड़े अस्पतालों में भेजा गया। महापौर ढेबर के निर्देश पर उनका खूबचन्द बघेल कार्ड तथा अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं के तहत निशुल्क इलाज की व्यवस्था किया गया।
इंडोर स्टेडियम में सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक चले शिविर में आज दिनभर भीड़भाड़ रही। लोगों के सुविधाओं के लिए अलग – अलग काउंटर बनाकर टोकन देकर बारी बारी से जांच और इलाज किया गया। इस शिविर में ईसीजी, सोनोग्रागी, एक्स रे, आंखों की जांच, इको कार्डियोग्राफी तथा पैथालॉजी सबंधी जांच निशुल्क किया जा रहा है। वहीं यहां किडनी, हार्मोन्स, रेडिएशन ऑन्कोलॉजी, गैस्ट्रोइंट्रोलॉजी, लीवर ट्रांसप्लांट, कार्डियोलॉजी, हाइप्टोलॉजी, नेत्र रोग और दंत रोग के विशेषज्ञ चिकित्सक भी अपनी निशुल्क सेवाएं दे रहे हैं। इनके साथ ही यहां आयुर्वेद और होम्योपैथी चिकित्सक भी सेवाएं दे रहे हैं। रायपुर के विभिन्न अस्पतालों के चिकित्सक भी इस शिविर से जुड़े हुए हैं।
महापौर श्री ढेबर आज दिनभर शिविर स्थल पर मौजूद रहकर दिशा निर्देश देते रहे।इस दौरान सभापति प्रमोद दुबे तथा सभी एमआईसी सदस्य और पार्षद गण भी शामिल रहे।

Related posts

Leave a Comment