ब्लू बर्ड्स फाउंडेशन और राजश्री सद्भावना समिति ने किया झंडा वितरण, बताएं तिरंगे का महत्व

रायपुर। ब्लू बर्ड्स ऑन द स्काई फाउंडेशन और राजश्री सद्भावना समिति ने हर घर तिरंगा अभियान के तहत आजादी के 75वां अमृत महोत्सव के अवसर पर 15 अगस्त, स्वतंत्रता दिवस के दिन रायपुर के भारत माता चौक और मरीन ड्राइव समेत कई स्थानों पर झंडे वितरण का कार्यक्रम आयोजित किया। इसके साथ ही तिरंगा झंडा का महत्व समझाने के लिए पुस्तिका भी वितरण की गई जिसमें में तिरंगे झंडे का महत्व क्या है उसका उल्लेख किया गया हैं।
इस दौरान ब्लू बर्ड्स ऑन द स्काई फाउंडेशन और राजश्री सद्भावना समिति राष्ट्र भावना से ओत-प्रोत देश भक्ति गीत गाएँ। जिसमे बड़ी संख्या में आम नागरिक भी शामिल रहें। आजादी के 75वें वर्ष स्वतंतन्त्र भारत के लिए यह खास अवसर मन से गुलामी की सोच के अंश मात्र से स्वतंत्र होने का यह पर्व रहा, यही कारण है कि देश और प्रदेश भर में घर-घर तिरंगा लहराया गया। इस महत्वपूर्ण अवसर में जोशोखरोश भरने उक्त संगठनों ने आम नागरिकों के साथ आजादी का अमृत महोत्सव, 15 अगस्त के रूप में बड़े ही धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया ।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से ब्लू बर्ड्स ऑन दा स्काई फ़ाउंडेशन की अध्यक्ष शिवानी सिंह शोभा मानिकपुरी ,तिलक बुंदेल ,मुस्कान मनिकपुरी , अभिजीत पाठक फाउंडेशन के अनेक सदस्य उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Comment