विक्रमसिंह देव ने कार्यक्रम में उपस्थित छात्रों और छात्राओं को जीवन जीने की कला और फोकस होकर अपने कार्यों में सफलता प्राप्त करने के विषय में प्रेरक बातें साझा कीं।

रायपुर । कुम्हारी स्थित स्वामी आत्मानंद स्कूल में छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज भिलाई इकाई द्वारा “ये जिंदगी नहीं मिलेगी दोबारा” नामक एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस गौरवशाली कार्यक्रम में चेम्बर के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष श्री विक्रमसिंह देव मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।
श्री विक्रमसिंह देव ने कार्यक्रम में उपस्थित छात्रों और छात्राओं को जीवन जीने की कला और फोकस होकर अपने कार्यों में सफलता प्राप्त करने के विषय में प्रेरक बातें साझा कीं। उन्होंने छात्रों को अपने लक्ष्य की दिशा में एकाग्रता और निरंतरता बनाए रखने की आवश्यकता पर जोर दिया।

इस कार्यक्रम में चेम्बर के महामंत्री श्री अजय भसीन ने छात्रों को शिक्षा के महत्व के बारे में बताते हुए, सही तरीके से पढ़ाई करने और अनुशासन को जीवन में अपनाने की जानकारी दी। उन्होंने शिक्षा को जीवन के विकास का सबसे महत्वपूर्ण साधन बताया।
चेम्बर के कार्यकारी अध्यक्ष (उद्योग चेम्बर) और स्वावलंबी भारत अभियान के प्रांत सह समन्वयक श्री संजय चौबे ने छात्रों को स्किल डेवलपमेंट, स्वरोजगार के अवसर, और पढ़ाई के साथ-साथ आमदनी के साधन कैसे विकसित करें, इस पर सार्थक जानकारी दी। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सरकारी नौकरियां केवल 7.5% ही होती हैं, इसलिए छात्रों को सरकारी नौकरी के पीछे न भागकर किसी न किसी स्किल को सीखने पर ध्यान देना चाहिए। यही स्किल्स उनके भविष्य को एक नई दिशा प्रदान करेंगी।
कार्यक्रम में चेम्बर के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री शंकर बजाज ने छात्रों को अपने फैक्ट्री का भ्रमण कराने का आश्वासन दिया, जिससे उन्हें व्यावहारिक ज्ञान प्राप्त हो सके। साथ ही, श्री शंकर सचदेव ने छात्रों को स्वस्थ जीवनशैली बनाए रखने के महत्वपूर्ण पहलुओं पर जानकारी दी।

अंत में सभी के बीच विक्रमसिंह देव का जन्मदिन उपस्थित छात्रों और छात्राओं ने केक काटकर मनाया एवं सभी ने क्रमवार बधाई भी दी
कार्यक्रम का संचालन श्री सुनील मिश्रा ने कुशलता से किया। इस अवसर पर उपस्थित सभी अधिकारियों और छात्रों ने इस आयोजन को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।
अजय भसीन प्रदेश महामंत्री

Related posts

Leave a Comment