16 जून को रायपुर में होगी धर्म सभा, जुटेंगे तीन मठ के शंकराचार्य

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज के राष्ट्रोत्कर्ष दिवस 81 वां प्राकट्य महोत्सव मनाने की तैयारी जोरों पर चल रही है। समाजसेवी बसंत अग्रवाल ने बताया कि रावाभाठा में शंकाराचार्य के राष्ट्रोत्कर्ष दिवस पर 81वां प्राकट्य महोत्सव मनाया जाएगा। 16 जून को महाराज के दीर्घायु और स्वस्थ जीवन की कामना के लिए रुद्राभिषेक एवं कलश यात्रा निकाली जाएगी। इसमें 11 हजार लोग शामिल होंगे। इसके साथ ही शंकराचार्य आश्रम में धर्म सभा का आयोजन होगा। इसमें 21 हजार लोग शामिल होंगे।

आपको बता दे कि, राजधानी रायपुर में परम पूज्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज के राष्ट्रोत्कर्ष दिवस 81 वाँ प्राकट्य महोत्सव मनाने की तैयारियां जोरों पर चल रही है।

समाजसेवी बसंत अग्रवाल ने बताया कि, परम पूज्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती महाराज के राष्ट्रोत्कर्ष दिवस 81 वाँ प्राकट्य महोत्सव मनाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। बसंत अग्रवाल ने कहा कि दिनांक 16 जून को महाराज जी के दीर्घायु व स्वस्थ जीवन की कामना को लेकर रुद्राभिषेक एवं 11,000 लोगों की कलश यात्रा निकाली जाएगी इसके साथ ही राजधानी रायपुर के राँवा भाटा आयोजन किया जायेगा। शंकराचार्य आश्रम में 21000 लोगों की धर्म सभा का आयोजन किया जायेगा ।

Related posts

Leave a Comment