अदाणी फाउंडेशन द्वारा आयोजित नि:शुल्क स्त्री रोग चिकित्सा शिविर में 100 से अधिक मरीजों की जांच

अंबिकापुर। राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड के निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत् ग्राम पंचायत, जनार्दनपुर और फत्तेपुर में स्त्री रोग जांच के लिए विशेष चिकित्सा शिविर आयोजित किया गया। अदाणी फाउंडेशन द्वारा शनिवार को ग्राम जनार्दनपुर में ग्राम उद्यमी के विशेषज्ञ स्त्री रोग चिकित्सक द्वारा महिलाओं और किशोरियों की निःशुल्क जांच कर आवश्यक परामर्श दिया गया, साथ ही मुफ्त में दवाईयां भी उपलब्ध कराई गई।
परसा ईस्ट केते बासेन परियोजना के आसपास के ग्रामों में महिलाओं और किशोरियों को स्त्री रोग से सम्बन्धित चिकित्सक न होने की वजह से स्त्री रोगों के इलाज में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। अदाणी फाउंडेशन द्वारा इस परेशानी को संज्ञान में लेकर आसपास के ग्रामों में हर महीने विशेष जांच शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। इसके तहत जनवरी के द्वितीय सप्ताह में ग्राम फत्तेपूर में यह शिविर लगाया गया था। इन दोनों शिविरों में विशेषज्ञ डॉक्टर की टीम द्वारा 100 से अधिक महिलाएं और किशोरियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर चिकित्सकीय सलाह गयी। शिविर में अनेक रोगों जैसे अनियमित माहवारी, पीएनसी और बदन दर्द इत्यादि से सम्बन्धित रोगी पहुंचे थे जिनका डॉ. श्रेष्ठि पांडेय द्वारा समुचित ईलाज कर आवश्यक परामर्श दिया गया।
अदाणी फाउंडेशन के कर्मचारीगण, ग्राम उद्यमी से डॉ. पूजा पाण्डेय और मिस सुष्मिता कुमारी तथा महिला उद्यमी बहुउद्देशीय सहकारी समिति की श्रीमती मौसमी बिश्वास इस मौके पर मौजूद थे और उन्होंने अपनी टीम के साथ स्त्री रोग शिविर को सफल बनाने में पूरा सहयोग दिया।
आरआरवीयूएनल अदाणी फाउंडेशन के सहयोग से परियोजना प्रभावित 14 ग्रामों में गुणवत्तायुक्त शिक्षा, स्वास्थ्य, आजीविका संवर्धन तथा अधोसंरचना विकास के कई कार्यक्रम संचालित करता है। जिसमें ग्रामीणों को घर बैठे ही निःशुल्क अच्छी स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

Related posts

Leave a Comment