धरसीवां विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा ने किया कृष्ण कुंज का शुभारंभ

रायपुर । धरसीवां विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत नगर पंचायत खरोरा में आज कृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा ने ‘‘कृष्ण कुॅज‘‘ का शुभारंभ किया।
उल्लेखनीय है छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा पर्यावरण सुरक्षा एवं हमारे धार्मिक महत्व के बरगद, पीपल, पलाश आदि पेड़-पौधों का संरक्षण एवं संवर्द्धन सुनिश्चित करने हेतु प्रदेश के नगरीय निकायों में ‘‘कृष्ण कुॅज‘‘ की स्थापना की जा रही है। इसके अंतर्गत विशाल क्षेत्र में स्थापित की गई इस बेहतरीन ‘‘कृष्ण कुंज‘‘ में बड़ी संख्या में औषधीय एवं फलदार वृक्षों का रोपण कर पर्यावरण की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ-साथ हमारी सांस्कृतिक मूल्यों को भी सहेजने का अभिनव प्रयास किया जा रहा है। इस कुॅज में हमारी सांस्कृतिक महत्व के रूद्राक्ष, चंदन, बरगद, पीपल आदि वृक्षों के अलावा आंवला, नीम, बेल, चीकू, आम आदि फलदार एवं औषधीय पौधों का भी रोपण किया गया है।
इस अवसर पर विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा ने कहा निश्चित ही श्री कृष्ण कुंज बनाने से यहां पर प्रकृति का संरक्षण होगा इसके साथ ही यहां पर एक बहुत ही सुंदर दार्शनिक स्थल विकसित होगा जिससे आने वाले समय में एक सुंदर समाज का निर्माण होगा जिस तरह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में हमारी सरकार के द्वारा राम वन गमन पथ का निर्माण कर एक पर्यटन का केंद्र विकसित किया है उसी तरह प्रकृति का संरक्षण कर एक सुंदर वातावरण मिलेगा।
आज श्री कृष्ण कुंज उद्घाटन के अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सौरभ मिश्रा एवं प्रदेश महासचिव युवा कांग्रेस बबलू भाटिया, नगर पंचायत के उपाध्यक्ष पन्ना लाल देवांगन, अश्वनी वर्मा, पार्षद सुरेंद्र गिलहरे, भरत कुंभकार, संत नवरंगे, नीलेश चंद्रवंशी, जुबेर अली, अंबिका बंछोर, धनेश राम वर्मा, शशांक चंद्राकर, सुरेंद्र गेंद्ररे, खूबी डहरिया सहित अधिकारी कर्मचारी एवं अन्य लोग भारी संख्या में उपस्थित रहे।

Related posts

Leave a Comment