बस्तर का ढोकरा मैटल क्राफ्ट मिलेगा लाखों एमेज़ॉन ग्राहकों को

रायपुर । यह स्टोर फ्रंट सैकड़ों अद्वितीय स्थानीय ओडोप उत्पादों की ज्यादा दृश्यता प्रदान करेगा। इसमें भारत के 28 राज्यों से हजारों सेलर्स अपने उत्पाद भारत में लाखों एमेज़ॉन ग्राहकों को प्रस्तुत करेंगे।
ओडोप अभियान का उद्देश्य संतुलित क्षेत्रीय विकास करने के भारत के माननीय प्रधानमंत्री के उद्देश्य में सहयोग करना है। इससे देश के हर जिले की क्षमता का उपयोग कर एमएसएमई सेक्टर को बड़ा प्रोत्साहन मिलेगा। यह मंच छोटे कारीगरों को विशाल बाजार की पहुंच और अत्याधुनिक टेक्नॉलॉजी प्राप्त करने का अवसर देगा।
ग्राहक लखनऊ, उत्तर प्रदेश की चिकनकारी, बस्तर छत्तीसगढ़ का ढोकरा मैटल क्राफ्ट, चिकमगलुरू, कर्नाटक की कॉफी, संबलपुर -ओडिशा की संबल पुरीइकत, सहयाद्री, महाराष्ट्र की वरली पेंटिंग; कोकराझार, असम का मूगा सिल्क और ऐसे ही अनेक अद्वितीय उत्पाद इस स्टोर फ्रंट से खरीद सकेंगे।
एमेज़ॉन इंडिया ने एमेज़ॉन डॉटइन पर इंडिया ओडोप (वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट) बाजार के लॉन्च के लिए इन्वेस्ट इंडिया और इंडियन इंडस्ट्रीज़ एसोसिएशन (आईआईए) के साथ सहयोग की घोषणा की। इस समर्पित स्टोर फं्रट का लोकार्पण माननीय एमएसएमई मंत्री, भारत सरकार, नारायण राणे ने एक वर्चुअल समारोह में दीपक बागला, एमडी एवं सीईओ, इन्वेस्ट इंडिया; अशोक कुमार अग्रवाल, प्रेसिडेंट, आईआईए और मनीष तिवारी,कंट्री मैनेजर,इंडिया कंज़्यूमर बिजऩेस, एमेज़ॉन इंडिया की मौजूदगी में किया।
इस स्टोर फ्रंट में भारत के विक्रेताओं द्वारा अद्वितीय स्थानीय उत्पाद प्रदर्शित किए जाएंगे। इंडिया ओडोप बाजार में सभी भारतीय राज्यों के स्थानीय व्यवसायों के सैकड़ों ओडोप और जियो ग्रैफिकल इंडीकेशन (जीआई) उत्पाद मिलेंगे । इन्वेस्ट इंडिया और आईआईए के साथ इस गठबंधन द्वारा, एमेज़ॉन अपने इंडिया मार्केट प्लेस, एमेज़ॉन डॉटइन पर क्षेत्रीय उत्पाद बेचने वाले विक्रेताओं को जोडऩे व लॉन्च करने की अपनी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ा रहा है। यह स्टोर फ्रंट भारत में स्थानीय भारतीय कारीगरों द्वारा निर्मित हैंडलूम एवं हैंडीक्राफ्ट और स्थानीय रूप पर उगाए जाने वाले कृषि उत्पादों पर विशेष फोकस करेगा।

Related posts

Leave a Comment